बहराइच – विजन डॉक्यूमेंट 2047 के लिए शिक्षाविदों व छात्र-छात्राओं ने दिये सुझाव

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विजन डॉक्यूमेंट 2047 के लिए शिक्षाविदों व छात्र-छात्राओं ने दिये सुझाव !
रिपोर्ट- दिलशाद अहमद !
आज का भारत लाइव
बहराइच 09 सितम्बर।
स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय के जे.बी. सिंह आडिटोरियम में आयोजित संवाद कार्यक्रम में जिले के छात्र-छात्राओं, अध्यापकों एवं शिक्षाविदों द्वारा विकसित भारत-विकसित उत्तर प्रदेश, आत्मनिर्भर भारत-आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश शताब्दी संकल्प/2047 के लिए कार्ययोजना तैयार किये जाने के सम्बन्ध में पूरे उत्साह के साथ सुझाव दिये गये। संवाद कार्यक्रम में से.नि. आईएएस शिवाकान्त द्विवेदी, से.नि. मुख्य अभियन्ता सिंचाई मन्साराम शुक्ला तथा वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं अध्यक्ष आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या मौजूद रहे।
विकसित भारत-विकसित उत्तर प्रदेश, आत्मनिर्भर भारत-आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश शताब्दी संकल्प/2047 के लिए कार्ययोजना तैयार किये जाने के उद्देश्य से केडीसी में से.नि. आईएएस शिवाकान्त द्विवेदी, से.नि. मुख्य अभियन्ता सिंचाई मन्साराम शुक्ला तथा वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं अध्यक्ष आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या की उपस्थिति में छात्रों, अध्यापिकों व शिक्षाविदों से संवाद स्थापित कर विजन डाक्यूमेण्ट 2047 के निर्माण के सम्बंध में सुझाव प्राप्त किये गये।
संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए से.नि. आईएएस शिवाकान्त द्विवेदी ने प्रबुद्धजन से अपेक्षा की कि आकांक्षी जनपद के शैक्षणिक विकास को केन्द्र बिन्दु में रखते हुए चिन्हित सेक्टरों के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण सुझाव क्यू आर कोड अथवा समर्थउत्तरप्रदेश डाट यूपी डाट जीओवी डाट इन के माध्यम से उपलब्ध करा दें ताकि बेहतर विज़न डाक्यूमेंट तैयार किया जा सके। कार्यक्रम को मुख्य विकास अधिकारी मुकेश चन्द्र व जिला विकास अधिकारी राज कुमार सहित अन्य वक्ताओं द्वारा विजन डॉक्यूमेंट 2047 के निर्माण के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण सुझाव दिये गये।
इस अवसर पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राम दयाल, जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वदानन्द, डीएसटीओ घासीराम, प्राचार्य केडीसी विनय सक्सेना, प्रबन्ध समिति के सचिव मेजर एस.पी. सिंह, उप प्राचार्य मो. उस्मान, विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाचार्य, शिक्षक, छात्र-छात्राएं तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।